(Demo PIC)

दिल्ली के सबसे छोटे 45 दिन के मासूम कोरोना मरीज की मौत, एक दिन पहले टेस्ट रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को कोरोनावायरस से संक्रमित सबसे छोटे बच्चे की मौत हो गई। डेढ़ महीने का मासूम दिल्ली स्थित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से जुड़े कलावती सरन अस्पताल के आईसीयू में एडमिट था।

एक दिन पहले ही बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी। बच्चे के पिता की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उधर एम्स में भी एक नर्सिंग अधिकारी और उसका 20 महीने का बच्चा कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

डेढ़ महीने का बच्चा जिस आईसीयू में भर्ती था उस अस्पताल में भर्ती 10 माह के बच्चे में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मिली जानकारी के अनुसार कलावती सरन अस्पताल के पीडियाट्रिक आईसीयू में कार्यरत एक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए उसके बाद दो नर्स कर्मचारियों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने तुरंत डॉक्टर नर्स के संपर्क में आने वाले बच्चों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की कोरोना जांच कराई है जिनमें से 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

वही कोरोना संक्रमण के फैलने के बाद अस्पताल प्रशासन आईसीयू को बंद कर सैनिटाइज करने पर विचार कर रहा है। बता दे कि अस्पताल में भर्ती दर्जन भर से अधिक बच्चों में से 7 वेंटिलेटर पर हैं। इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं इसके अलावा स्वास्थ्य कर्मियों तथा परिजनों के संपर्क में आने वाले को भी चिन्हित किया जा रहा है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …