Delta एयर लाइन्स की करतूत आयी सामने, मुस्लिम यात्रियों को प्लेन से था उतारा, लगा 50 हजार डॉलर का जुर्माना

अमेरिकी परिवहन विभाग ने शुक्रवार को 50,000 डॉलर यानि 35,66,275 रुपए का डेल्टा एयर लाइन्स पर जुर्माना लगाया। परिवहन विभाग ने डेल्टा एयर लाइन्स पर यह जुर्माना मुस्लिम मुसाफिर को जहाज से उतारने पर लगाया है।

मीडिया में छपी खबर के अनुसार, 26 जुलाई 2016 को पेरिस के चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट पर मुस्लिम यात्रियों को डेल्टा फ्लाइट नंबर 203 से उतार दिया गया था। फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री ने फ्लाइट अटेंडेंट को बताया कि उनके व्यवहार से बहुत अपने आप को असहज महसूस कर रहा है। शिकायत करने वाले यात्री ने बताया कि महिला ने सिर पर दुपट्टा लगाए हुआ था और व्यक्ति अपनी घड़ी में कुछ लगाए हुवा था।

फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि मुस्लिम को देखते हुए डेल्टा की कॉर्पोरेट सिक्योरिटी से बातचीत की उसके बाद उन्होंने कहा कि दोनों घर लौट रहे थे और कहीं कोई दिक्कत नहीं है। जिसके बाद उन्हें फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रा करने से मना कर दिया।

वहीं अमेरिकी परिवहन विभाग ने यह कहते हुए डेल्टा एयर लाइन्स पर जुर्माना लगाया कि उनके फ्लाइट कैप्टन ने सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को फॉलो नहीं कर पाए और कथित धर्म के चलते उन्हें फ्लाइट्स से उतार दिया।

परिवहन विभाग के आदेश में एक दूसरी घटना भी शामिल थी जो 31 जुलाई 2016 को न्यूयॉर्क के लिए एम्स्टर्डम में फ्लाइट 49 में एक मुस्लिम यात्री के साथ हुआ था। कहा कि फ्लाइट से यात्रियों को उतारना ‘भेदभावपूर्ण था।’

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …