दिल्ली में जमा किसानो की माँग- राम मंदिर नहीं, कर्जमाफी चाहिए

0
33

नई दिल्ली: किसान फसल का उचित दाम और कर्ज माफी की मांग को लेकर देश की राजधानी में जमा होकर संसद का विशेष सत्र बुलाकर फसलों का उचित दाम की गारंटी देने का कानून बनाए जाने की मांग कर रहे है। साथ ही किसानों की यह भी मांग है कि देशभर के किसानों का एकमुश्त कर्ज माफ करके उन्हें कर्जमुक्त किया जाए।

गौरतलब है कि किसानों के इस मार्च को स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव दिशा-निर्देश दे रहे हैं। किसान आंदोलन के संयोजक अभिक साहा ने साफ तौर पर कहा कि उनका मार्च शांति और अहिंसक होगा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जंतर मंतर और इंडिया गेट पर प्रदर्शन की परमिशन नहीं दी गयी है। हम प्रयास कर रहे हैं कि किसान राम लीला मैदान में ही अपनी रैली करें।

वही किसानों को पूर्ण समर्थन का आश्वासन देते हुए पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा ने कहा कि कोई भी सरकार किसानों के समर्थन के बिना नहीं चल सकती है। किसानों को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा की, वह खुद किसान के बेटे हैं इसलिए वह किसानो के दुख और दर्द को समझते हैं। उन्होंने कहा, मैं आपको भरोसा देने आया हूं कि संघर्ष की इस घड़ी में हम आपके साथ हैं।

वही पुलिस अधिकारियों ने कहा की, किसानों के मार्च के समय सड़क के दोनों तरफ रस्सी होगी और दूसरी तरफ पुलिस खड़ी होगी। राजधानी में यातायात प्रभावित न हो इसलिए शुक्रवार को 3,500 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

loading...