बुलंदशहर से फिर पकड़ा गया एक आईएसआई का जासूस, पास से मिला मेरठ कैंट का नक्शा

0
158

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में शुक्रवार रात को आईबी, एटीएस की टीम ने कोतवाली देहात से एक ISI जासूस को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आईएसआई एजेंट जाहिद के पास से मेरठ कैंट का एक नक्शा और गोपनीय कागजात बरामद हुए हैं। अमर उजाला के अनुसार, मामले की जानकारी होते ही सुरक्षा एजेंसियां बुलंदशहर पहुंची और शुक्रवार रात को जाहिद को गिरफ्तार कर लिया।

देर रात तक पूछताछ में पता चला की जाहिद बुलंदशहर के खुर्जा का रहने वाला है। इसके पास से आर्मी कैंट का एक नक्शा के अलावा रुड़की छावनी समेत कई छावनियों की गोपनीय जानकारी होने की बात सामने आयी है। जाहिद मेरठ सहित कई कैंट इलाकों की गोपनीय सूचनाएं ISI को भेज रहा था।

जाहिद के पास एक लैपटॉप और मोबाइल फ़ोन बरामद हुआ है। बताया जा रहा है की इसी के जरिये ये ISI को जानकारिया भेजता था। इस मामले में सुचना मिलते ही कोतवाली देहात की पुलिस मौके पर पहुंची। आईजी मेरठ रामकुमार ने इस मामले में रात को जानकारी ली।

सूत्रों के अनुसार जाहिद के परिवार की फाइनेंसियल कंडीशन सही नहीं है। जाहिद के बैंक अकाउंट में पांच लाख रुपये होने की बात कही गयी है। पुलिस भी जाहिद के बैंक अकाउंट की डिटेल्स इकट्ठा करनी शुरू कर दी है। शनिवार को सुरक्षा एजेंसी बैंकों से संपर्क साधेंगी।

गौरतलब है की जितने भी ISI के लिए जासूसी करते पकडे गए है सभी के पास से मेरठ कैंट के नक्शे मिले हैं। इसका मतलब है की सभी मेरठ कैंट की गुप्त जानकारियां पाकिस्तान भेजते थे। इस मामले के बाद आर्मी और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं।

मेरठ के अलावा पश्चिमी यूपी के जिलों में आईएसआई का नेटवर्क कहां तक है यह जानने के लिए जाहिद से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा आर्मी जवान कंचन सिंह से भी आर्मी की गुप्त एजेंसियां जानकारी जुटानी में लगी हैं।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...