DGP ने कहा, मुस्लिम समुदाय को बुरा कहने वालों सुनो, संविधान धर्म, जाति से ऊपर उठकर सबके प्रति समान दृष्टिकोण अपनाता है

देश में चल रहे बवाल को लेकर पुलिस महानिदेशक सीता राम मरड़ी ने कहा कि, इंटरनेट पर तब्लीगी जमात के कारण पूरे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ कई तरह की टिप्पणियां की जा रही हैं। जिसमे पूरे समुदाय को निशाना बनाकर सोशल बायकॉट करने की बात तक की जा रही है जोकि उचित नहीं है। DGP ने कहा कि भारतीय संविधान धर्म, जाति और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर सबके प्रति समान दृष्टिकोण अपनाता है और वर्तमान में भी इसी एकता, भाईचारे, प्यार और मोहब्बत की मिसाल कायम करके विश्व के समक्ष आदर्श स्थापित करने की आवश्यकता है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मौजूदा समय में ऑनलाइन शॉपिंग हो रही है, ऐसे में चीटिंग से बचने की आवश्यकता है। ऐसी खरीददारी करते समय पहले साइट की वैरीफिकेशन की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि, आज कल के माहौल में कई एनजीओ और संस्थाओं द्वारा इस समय कोरोना वायरस के नाम पर धन को जुटाया जा सकता है, जिसमें ठगी होने की बड़ी संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता, ऐसे में लोगों को पीएम और सीएम कोविड-19 फंड में ही दान करने की ज़रूरत है।

DGP ने लोगों को सोशल मीडिया पर डू एंड डोंट पर विश्वास न करने तथा बीमारी की स्थिति में चिकित्सकों की सलाह पर ही दवाओं का सेवन करने की सलाह दी। उन्होंने राष्ट्र सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली महान हस्तियों एवं राष्ट्रीय एकता की मिसाल कायम करने वाले धर्मगुरुओं का भी उल्लेख करते हुए कहा कि यदि कोई महात्मा गांधी व मदर टैरेसा नहीं बन सकता, तो अपने साथ दूसरे के हितों का ध्यान रख सकता है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …