बापू के पुतले पर गोली चलाने वाली ‘लेडी गोडसे’ की सीधी बातचीत, गांधी जी के राष्ट्रपिता होने पर उठाए सवाल- देखे वीडियो

0
2271

उत्तर प्रदेश: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बापू का अपमान करने वाली हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडेय 2 फ़रवरी तक यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं की जा सकी। वही हिंदू महासभा के चंद्र प्रकाश कौशिक ने पूजा शकुन पांडेय के बारे में जानकारी देते हुए एक चैनल को बताया था, “पांडे दो-तीन दिन के लिए कुंभ गई हैं।” वही पूजा शगुन पांडे को लोग लेडी गोडसे नाम से बुला रहे है।

वही न्यूज 24 से बातचीत करते हुए पहली बार कैमरे के सामने आकर कहा, “मैं गांधी को नहीं मानती। क्या बापू ही स्वतंत्रता के लिए जिम्मेदार हैं, जो नोटों पर उनका फोटो आता है।”

आगे जब पत्रकार ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपिता के पुतले पर नाममात्र गोली चलाने के बारे में पूछा तो शकुन पांडेय का कहना था की “राष्ट्रपिता क्या संवैधानिक पद है? मैंने राष्ट्रपिता नहीं सुना। हमने आरटीआई डाली और इस बारे में पूछा- क्या बापू ही आजादी के लिए जिम्मेदार हैं तो क्या अन्य बलिदान देने वाले बेकार हैं, जो गांधी ही नोटों पर छपते हैं? और वह बंदूक महज खिलौना थी। मैं गांधी को नहीं मानती। मुझे अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है? मैंने अपने कार्यालय और पारिवारिक सदस्यों के बीच ये सब किया। हर साल 30 जनवरी को मनाते हैं। इस बार इस आयोजन को थोड़ा अलग कर दिया, तो तूफान मच गया। मैं देश के संविधान को सर्वोपरि मानती हूं।”

मुस्लिमो पर भी ऊँगली उठाती हुई महंत ने कहा, “अलीगढ़ मुस्लिम विवि (एएमयू) के छात्रों को अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार है। वे सरेआम कट्टरपंथियों की शोकसभाएं करते हैं। जनाजे निकाले जाते हैं। सरकार और पुलिस क्यों कार्रवाई नहीं होती। आजम खान भारत मां को डायन बोलते हैं, ओवैसी कहता है कि 10 मिनट के लिए पुलिस हटा दें, हम दिखा दें…इन पर कार्रवाई क्यों नहीं होती। अगर गांधीगिरी से देश चल रहा है, तो सैनिकों को चरखा पकड़ा दीजिए। 30 जनवरी को जो हुआ, वह कत्ल नहीं मंचन था।”

गौरतलब है की महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बापू का अपमान करते हुए हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडेय ने महात्मा गांधी को हथियार दिखाकर गोली मारने का एक वीडियो वायरल हुआ। था जिसको लेकर अलीगढ़ पुलिस ने राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडेय तथा उनके पति राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय सहित 13 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।

Loading...