मेडिकल जाँच में हुआ खुलासा, टूटी पसली, पीठ में अंदरूनी चोट, कई जख्‍मों के साथ वापस लौटे हैं विंग कमांडर

0
19112
Loading...

शुक्रवार रात को पाकिस्तान से भारत लौटे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का इलाज दिल्ली के आरआर अस्पताल में चल रहा है। अधिकारियों ने जानकारी दी है की शनिवार को विंग कमांडर अभिनंदन मेडिकल चेकअप हुआ जिसमे पसली टूटने, पीठ में अंदरुनी चोट और कुछ जख्मों के बारे में पता चला है। फिलहाल अभी अभिनंदन का इलाज चल रहा है। अभी विंग कमांडर अभिनंदन को 2 दिन तक डॉक्टरों की देख-रेख में रखा जाएगा। खबर है की मंगलवार को अस्पताल से विंग कमांडर अभिनंदन को छुट्टी मिल सकती है।

इकॉनोमिक टाइम्स की न्यूज़ के अनुसार, अधिकारियों ने विंग कमांडर अभिनंदन के स्वास्थ के बारे में जानकारी देते हुए बताया की आंख और चेहरे पर कुछ जख्मो की वजह से अभिनंदन का एमआरआई स्कैन भी किया गया है जिसमे किसी भी दिमागी चोट का अंदेशा नहीं है। पीठ में अंदरुनी चोट विमान से निचे गिरने की वजह से या हिंसक भीड़ के कारण पसली टूटने का शक है।

वही शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात करने दिल्ली के आरआर अस्पताल गई थी। निर्मला सीतारमण ने अभिनंदन से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उस दौरान वायुसेना के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनंदन ने वायुसेना के अधिकारियों को बताया था की पाकिस्तानी सेना के कब्जे के दौरान उन्हें शारीरिक तौर पर नहीं बल्कि मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया।

मिली जानकारी के अनुसार, विंग कमांडर अभिनंदन के मेडिकल चेकअप के बाद उन्हें प्रोटोकॉल के तहत कई दूसरी जांच प्रक्रियाओं से भी रूबरू होना है। इस जांच में कई उच्च अधिकारियों में भारतीय वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस जांच में विंग कमांडर अभिनंदन से लंबी पूछताछ होगी। अभिनंदन की मानसिक जांच के अलावा पाकिस्तान के गिरफ्त के दौरान उनके साथ क्या-क्या हुआ, सारी जानकारी वरिष्ठ अधिकारी लेंगे।

Loading...