जिलाधिकारी डॉ. एच.आर. महादेव ने कहा, तबलीग जमात से लौटे किसी भी व्यक्ति में कोरोना नहीं

पत्रिका में छपी खबर के अनुसार जिलाधिकारी डॉ. एच.आर. महादेव ने बताया कि बीदर के 26 लोगों के बारे में पता चला है कि वे 17 मार्च को नई दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीग जमात मरकज से लौटे थे। लेकिन जब इन सभी की जांच की गई तो, किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए। लेकिन फिर भी इन लोगो को १४ दिन के क्वारेंटाइन में रखा गया है और सुबह-शाम इनकी जांच की जा रही है।

ये सभी व्यक्ति पिछले दिनों नई दिल्ली में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद वापस अपने घरों को लौटे थे। सरकार के निर्देश पर सभी संदिग्धों के बलगम के नमूने जांच के लिए भेज दिए गए हैं, रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

आपको बता दें कि मंगलवार को टीवी चैनलों एवं सोशल मीडिया पर तबलीग जमात मरकज में शामिल हजारों लोगों के कार्यक्रम स्थल पर ही मौजूद होने की खबर जोर-शोर से प्रसारित की गई। इतनी बड़ी संख्या में यहां लोगों का एक साथ पाए जाना पुलिस व प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती थी। केंंद्र सरकार के आदेश पर अब दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों की सरकारें ऐसे सभी लोगों की तलाश में जुटी है, जो दिल्ली के इस कार्यक्रम में जाकर अपने प्रदेशों में लौट आए हैं।

लेकिन अच्छी बात ये है कि फिलहाल बीदर में ऐसे किसी संक्रमित की पहचान नहीं हुई है जो कार्यक्रम से लौटा था। क्षेत्र के लोगों में एक डर का माहौल जरूर बना हुआ है, वे पत्रकारों व धर्म गुरुओं से भी इस बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। अधिकारी इन 26 लोगों से गहन पूछताछ कर रहे हैं कि वे इस दौरान और कहां-कहां गए। प्रशासन की ओर से पहले ही जिले की सीमाओं को बंद कर दिया गया है, फिर भी हर आने-जाने वाले से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …