लॉकडाउन में बढ़ी घरेलू हिंसा: पति के मांगने पर बीवी ने नहीं दी चाय तो, उसने तीन तलाक देकर बच्चों समेत घर से निकला…

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। जिसके बाद से अभी लोग अपने घरों में बंद हैं। लेकिन इस बीच कई मामले ऐसे सामने आ रहे हैं, जो लोगों को सोचने मजबूर कर दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रामनगर थाना क्षेत्र के सुंधियामऊ एक गांव से सामने आया है। यहां लॉकडाउन के कारण घर में बैठे शौहर ने अपनी बीवी से चाय मांगी तो उसकी पत्नी ने अनसुनी कर दी। इससे गुस्से में आए शौहर ने उसी समय बीवी को तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद एक मासूम बच्चे के साथ उसे घर के बाहर कर दिया। आपको बता दें कि तीन तलाक की कुप्रथा पूरे देश में खत्म हो चुकी है।

बाराबंकी में रामनगर थाना क्षेत्र के सुंधियामऊ में रहने वाले हाजी अफजल की शादी तीन साल पहले दरकशा के साथ हुई थी। इन दोनों का एक दो साल का बेटा भी है। लॉकडाउन के दौरान हाजी अफजल घर में ही है। परिवार के लोग हंसी-खुशी अपने-अपने कामों में व्यस्त थे।

आरोप है कि अफजल ने अपनी बीवी दरकशा से चाय मांगी। बीवी ने जब चाय की मांग अनसुनी कर दी और शौहर को चाय नहीं दी तो वो गुस्सा हो गया। चाय न मिलने से गुस्से हुए शौहर ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया। इसके बाद मासूम बच्चे के साथ घर बाहर निकल दिया।

दरकशा ने बताया कि इन्होंने ने मुझसे चाय मांगी तब मैं बेटे के लिए दूध की शीशी बना रही थी। इस वजह से मैं चाय नहीं दे पाई तो मुझे मारा और तीन तलाक देकर बच्चे समेत घर से भगा दिया। दरकशा ने बताया कि हमारी शादी के तीन साल गुजर गए हैं। हमारा एक बेटा भी है। मैंने हमेशा उनकी बात सुनी,लेकिन आज मुझे इन्होंने (पति) ने तीन तलाक दे दिया।

आपको जानकरी के लिए आपको बता दें कि तीन तलाक की कुप्रथा पूरे भारत में खत्म हो चुकी है। सरकार दवारा इसके खिलाफ सख्त कानून भी बनाया गया है। फिर भी इस तरह के अपराध देखने को मिल रहे हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …