डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर मानी गलती- सीरिया और अफ़ग़ानिस्तान में अमेरिका का दांव रहा नाकाम

0
143

अमेरिका: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर यह माना की सीरिया और अफ़ग़ानिस्तान में अमरीकी सैन्य दखलंदाजी के गलत प्रभाव पड़े हैं। ट्रम्प ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज पर लिखा कि सीरिया और अफ़ग़ानिस्तान में अमरीका का सैन्य हस्तक्षेप करना घाटेवाला रहा और इसके ख़राब प्रभाव पड़े हैं।

ट्रम्प ने आगे कहा की, अब अमरीकी सैनिकों का देश लौटने का वक्त आ चूका है। वही अमरीकी अधिकारियों ने पहले ही ऐलान कर दिया था की ट्रम्प, अफ़ग़ानिस्तान में तैनात 14 हज़ार अमरीकी सैनिकों में से 5 हज़ार से ज्यादा अमरीकी सैनिकों को वापस बुलाना चाहते हैं।

इससे पहले ट्रम्प ने दिसंबर महीने में ट्वीट कर कहा था की, “हमने सीरिया में आईएसआईएस को हरा दिया है, ट्रम्प प्रेसीडेंसी के दौरान वहां होने का मेरा एकमात्र कारण है।” राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने इसकी पहले की घोषणा कर दी थी की बहुत जल्द सीरिया से अमरीकी सैनिकों को वापस बुला लिया जाएगा।

वही जब इस संबंध में एक अधिकारी से जब पूछा गया की क्या पूरे सीरिया से अमरीकी सैनिक वापस बुला लिए जायेंगे तो उनका जवाब था ‘‘पूर्ण वापसी, सभी मतलब सभी।’’

बतादे की अमरीका पिछले सात सालो से सीरिया में आतंकवादियों के खुले समर्थन तथा अपनी ग़ैर क़ानूनी सैन्य उपस्थिति के बावजूद सीरिया की क़ानूनी सरकार गिराने तथा ओवरलोडिंग ज़ायोनी शासन को ताकतवर बनाने के अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हो पाया था।

Loading...