‘देश को गुमराह मत कीजिये साहब, आपका NPR- NRC की ओर पहला कदम है: ओवैसी’

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को एनपीआर को लेकर गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) में कोई अंतर नहीं है देश को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुमराह कर रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) में कोई अंतर नहीं है। केंद्रीय गृह मंत्री देश को गुमराह कर रहे हैं। इसका सभी राजनीतिक दल एक साथ मिलकर विरोध करेंगे।”

मीडिया में छपी खबर के अनुसार, ओवैसी ने कहा कि नागरिकता अधिनियम 1955 के अनुसार एनपीआर ला रहे हैं तो क्या यह एनसीआर से जुड़ा बिल्कुल नहीं है। गृह मंत्री अमित शाह देश को क्यों गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने संसद में मेरा नाम लिया और कहा कि ‘ओवैसी जी एनआरसी देश भर में लागू किया जाएगा।

अमित शाह पर तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा कि साहब जब तक सूरज पूरब से निकलता रहेगा हम तब तक सच कहते रहेंगे। NPR-NRC की ओर पहला कदम है जब अप्रैल 2020 में NPR होगा तो अधिकारी दस्तावेज मांगेंगे और आखिरी लिस्ट एनआरसी होगी। आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में साफ कहा कि एनपीआर और एनआरसी का कोई लेना देना नहीं है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …