योगी सरकार में बढ़ती जा रही डॉ. कफील खान की मुसीबत, अब 3 महीने के लिए बढ़ी NSA की अवधि

मथुरा जिला जेल में बंद यूपी सरकार के निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील की राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के समय को योगी सरकार ने 3 महीने और बढ़ा दिया है। बतादे की डॉक्टर कफील पर लगे NSA का समय 12 मई को ख़त्म हो रहा था। उधर कफील के एडवोकेट इरफान गाजी ने बताया है की उन्होंने कफील की नाजायज गिरफ़्तारी वाले यूपी अडवाइजरी बोर्ड ऑर्डर को चुनौती दी है।

वही इस कोरोना संकट मे डॉ. कफील ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर संक्रमण पर अंकुश लगाने का रोडमैप बताया था। उन्होंने अपने चिट्ठी में लिखा, ’20 साल के अनुभव के आधार पर कोरोना स्टेज-3 से लड़ने का रोड मैप आपको देना चाहता हूं। इससे इस महामारी के फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सकता है।’

आपको बता दे कि, यूपी स्पेशल (एसटीएफ) ने डॉ कफील खान को मुंबई एयरपोर्ट से 29 जनवरी को गिरफ्तार किया था। नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में मथुरा जिला जेल में बंद डॉ. कफील खान की जमानत पर रिहाई से पहले ही उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया गया था। इसके लिए अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज हुआ था।

इससे पहले डॉ. खान को अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई 60 से अधिक बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। फिर करीब 2 साल के बाद जांच में खान को सभी प्रमुख आरोपों से बरी कर दिया गया था।

Check Also

Cyclone Nisarga: मुंबई से 150 किलोमीटर दूर है ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान, 120 KM घण्टे की रफ्तार पकड़ मचा सकता है तबाही

मुंबई: बुधवार 3 जून 2020 को महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाले …