ड्रोन हमला: बाल-बाल बचे वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो

0
68
Loading...

कराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो वेनेजुएला की राजधानी कराकस में नेशनल गार्ड के 81 साल पूरे होने पर समारोह में भाषण दे रहे थे। तभी अचानक ड्रोन धमाका हुआ और निकोलस मादुरो को अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा। सेना ने राष्ट्रपति को तुरंत वहां से सुरक्षित जगह पर ले गई। वहा की सरकार ने बताया कि इस धमाके में हमारे सात सैनिक घायल हुए हैं।

सरकारी चैनल पर दिए इंटरव्यू में मादुरो ने कहा क़ी यह धमाका मेरी हत्या करने के लिए किया गया था, आज मेरी हत्या करने की कोशिश की गयी है। हालाँकि मादुरो ने साफ़ तौर पर इस धमाके के पीछे पड़ोसी देश कोलंबिया और अमेरिका का हाथ बताया है।

वेनेजुएला के सरकारी टीवी पर दिखाई जा रही फुटेज के अनुसार, भाषण देते हुए मादुरो उस समय अचानक निचे बैठ गए जब तेज से कुछ गिरने की आवाज आई, तभी वहां मौजूद देश के नेशनल गार्ड के जवान तुरंत पूरे क्षेत्र में फैल गए। वही कोलंबिया के एक अधिकारी अपना नाम न बताने की शर्त पर ‘AFP’ से बात करते हुए इन आरोपों को खारिज किया, उन्होंने कहा कि मादुरो द्वारा लगाए जा रहे आरोप गलत हैं।

वही इस हमले की जिम्मेदारी एक ऐसे विद्रोही संगठन ने ली है। जिसमे खुद वेनेजुएला के नागरिक और सेना के लोग शामिल हैं। विद्रोही संगठन ने सोशल मीडिया के माध्यम से जारी अपने बयान में कहा है कि “ऐसी सरकार को सत्ता में रखना सेना के सम्मान के खिलाफ है, जो न केवल संविधान को भूल गए है बल्कि जिसने सरकारी ऑफिसो को अमीर बनने का एक रास्ता बना दिया है। “

Loading...