DSP दविंदर सिंह ने पूछताछ में किए कई चौकाने वाले खुलासे, आतंकियों को चंडीगढ़ पहुंचाने के लिए इतने लाख में हुयी थी डील

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर में शनिवार को मोस्ट वांटेड आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार हुए डीएसपी दविंदर सिंह को लेकर रोज नए चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। बतादें आतंकियों के साथ गिरफ्तार होने के बाद दविंदर सिंह को सोमवार को सस्पेंड कर दिया गया।

पुलिस और इंटेलिजेंस अधिकारी द्वारा पूछताछ में मालूम हुआ कि दविंदर सिंह आतंकियों को अपने घर में ठहराया था। जांच अधिकारियों का कहना है कि इरफान नाम का एक एडवोकेट हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करता था जो नदीम और अल्ताफ को शुक्रवार को लेकर दविंदर के घर पहुंचा था।

दविंदर का घर इंदिरानगर इलाके में था जो वह सबसे सुरक्षित जगह मानी जाती है क्योंकि वहां से पास में ही आर्मी बेस है। पुलिस ने दविंदर के घर से छापेमारी कर AK-47 राइफल और दो पिस्टल भी बरामद की है इसकी जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी।

मिली जानकारी के अनुसार डीएसपी दविंदर आतंकियों को कश्मीर से चंडीगढ़ कार से ले जा रहा था यह डील 12 लाख में हुई थी। इससे पहले भी डीएसपी दविंदर सिंह आतंकियों को कई बार सुरंग पार करवाई थी जिसके बदले वह मोटी रकम लेता था। खबर यह भी है कि आतंकियों को कश्मीर से बिना किसी परेशानी के बाहर निकलवाने के लिए दविंदर सिंह ने रविवार से गुरुवार तक छुट्टी के लिए भी आवेदन किया था।

शुरुआती समय में दविंदर सिंह लगातार दावा करता रहा कि वह बड़े आतंकवादी को पकड़ने के लिए आतंकवादियों का भरोसा जीतने की कोशिश कर रहे था लेकिन उचित प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की वजह से वह अपनी बात साबित नहीं कर पाए।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …