दिल्‍ली प्रदर्शन करने आए किसान की इमारत से गिरकर मौत, किसान पर था 6 लाख का कर्ज

0
43

नई दिल्ली: किसान फसल का उचित दाम और कर्ज माफी की मांग को लेकर देश की राजधानी में जमा होकर संसद का विशेष सत्र बुलाकर फसलों का उचित दाम की गारंटी देने का कानून बनाए जाने की मांग कर रहे है। साथ ही किसानों की यह भी मांग है कि देशभर के किसानों का एकमुश्त कर्ज माफ करके उन्हें कर्जमुक्त किया जाए।

इसी दो दिवसीय किसान रैली में भाग लेने वाले महाराष्ट्र के कोल्हापुर निवासी किरण शांतप्पा घोरवडे (52) की शनिवार को अंबेडकर भवन की 3 मंजिल से गिरने से मौत हो गई। आपको बतादे की मरने वाले किसान को कोल्हापुर जिला कोऑपरेटिव बैंक और एक क्रेडिट सोसायटी को करीब 6 लाख रुपए का कर्ज अदा करना था।

वही शांतप्पा घोरवडे के पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वाभिमानी शेतकरी संगठन (SSS) के हवाले कर दिया गया। स्वाभिमानी शेतकरी संगठन एमपी राजू शेट्टी के नेतृत्व में चलता है। वही मरने वाले घोरवडे इस संगठन से करीब 15 सालों तक जुड़े थे। घोरवडे के गांव के लोगो ने बताया की वर्ष 2002 से किसान राजनीति में सक्रिय थे घोरवडे और स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के पैदल सैनिक थे। स्वाभिमानी शेतकरी संगठन (SSS) अपने 600 किसानों के साथ दिल्ली आया था। शनिवार सुबह करीब 3:15 बजे पुलिस को सुचना मिली जिसके बाद घोरवडे को लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

loading...