छोड़े अनचाहे गर्भ से बचने के लिए गोलियां खाना, घर में मौजूद ये चीज़े बनेगी गर्भनिरोधक

मौजूदा समय में काफी अधिक महिलाएं ऐसी है, जिन्हे शादी के फ़ौरन बाद मां बनने में दिलचस्पी नहीं होती है। आज हम इसी विषय पर बात करने वाले हैं,
हम कुछ ऐसी चीजों के सेवन के बारे में बताएंगे जिनसे महिलाएं गर्भवती होने से बच सकती हैं। और उसका कोई नुकसान भी नहीं है। और आसानी से अनचाहे गर्भ से बचा सकती हैं। चलिए जानते है..

अनानास: अगर कोई महिला अनचाहे गर्भ से बचना चाहती हैं तो उनके लिए अनानास का सेवन काफी फायदेमंद रहेगा। अनानास के सेवन करने से गर्भ में भूर्ण का निर्माण नहीं होता, और इससे शरीर पर कोई गलत प्रभाव भी नहीं पड़ता।

कच्चा पपीता: कच्चा पपीता में भी कई तत्व ऐसे मौजूद होते हैं, जो गर्भ में भूर्ण का निर्माण नहीं होने देते। जिससे महिलाएं आसानी से गर्भवती होने से बच जाती हैं। जो महिलाएं गर्भवती नहीं होना चाहती हैं तो उसे हररोज़ कच्चा पपीता का सेवन करना चाहिए।

लौंग और इलायची: लौंग और इलायची की तासीर गर्म रहती हैं। जो अनचाहे गर्भ से बचाने में काफी काम करती हैं। लौंग और इलायची का सेवन एक साथ करने से गर्भ में भूर्ण का निर्माण नहीं हो पाएगा और महिलाएं गर्भवती होने से बच जाएगी। इससे शरीर भी स्वस्थ रहेगा।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …