(PC-ANI)

YES बैंक के फाउंडर राणा कपूर को ED ने किया गिरफ्तार, 20 घंटे लंबी चली पूछताछ

नई दिल्ली: यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने लंबी पूछताछ के बाद रविवार तड़के मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर पूछताछ में ईडी के अधिकारियों का सहयोग नहीं कर रहे थे।

इससे पहले ईडी ने शुक्रवार को बैंक के संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज कर उनके मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी कर चुकी है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के साथ YesBank के संस्थापक राणा कपूर, ईडी कार्यालय से छुट्टी, बाद में मुंबई की अदालत में पेश किया जाएगा।

बता दे की यस बैंक में 49 परसेंट हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान कर चुकी एसबीआई के चीफ रजनीश कुमार ने शनिवार को बताया कि यस बैंक में ज्यादा ज्यादा 10,000 करोड़ रुपए तक का निवेश किया जा सकता है। वहीं सूत्रों के अनुसार खबर है कि सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी भी यस बैंक को संभालने में मदद कर सकती है।

बता दें कि गुरुवार को आरबीआई ने यस बैंक पर 1 महीने के लिए बैन लगा दिया है। जिसमें यस बैंक के ग्राहक केवल 1 महीने में 50 हजार रुपये की निकासी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि आरबीआई द्वारा यस बैंक पर बैन लगाने के बाद यस बैंक के मौजूदा निदेशक बोर्ड को भी 1 महीने के लिए निरस्त किया गया है। वही एसबीआई के पूर्व सीएफओ प्रशांत कुमार को प्रशासक नियुक्त कर दिया गया है।

जहां यस बैंक के ग्राहक 1 महीने में केवल 50 हजार रुपये तक ही निकासी कर सकते हैं वहीं विशेष परिस्थितियों में 50 हजार से अधिक की निकासी की छूट दी गई है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …