शर्मनाक: बलरामपुर में शव को कूड़ा गाड़ी से उठाया, 3 पुलिस वाले सहित 4 निगमकर्मी सस्पेंड

कोरोनावायरस के बीच उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। मीडिया में छपी खबरों के अनुसार बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र में तहसील के गेट पर एक अज्ञात युवक का शव पड़े होने की पुलिस को सूचना मिली थी। पुलिस ने अज्ञात युवक के शव को एंबुलेंस या अन्य किसी गाड़ी से नहीं बल्कि सफाई कर्मियों को बुलाकर नगर पालिका की कूड़ा गाड़ी से लदवाकर वहाँ से हटवा दिया।

लेकिन जब मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन -फानन में नगर पालिका की कूड़ा गाड़ी में शव को रख वाले वाले 3 पुलिसकर्मी सहित चार निगमकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया। मृतक की पहचान सादुल्लाहनगर के सहजौरा के रहने वाले अनवर अली के रूप में की गई है।

जब मृतक के शव को नगर पालिका की कूड़ा गाड़ी में रखकर हटाया जा रहा था तो किसी ने उसका वीडियो बना लिया था बाद में सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस के इस रवैया की कड़ी आलोचना हो रही है।

बलरामपुर के एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा कि इस पूरा मामला बुधवार का है पुलिस को तहसील गेट पर अज्ञात शव मिलने की सुचना मिली थी। जिसके बाद स्वास्थ टीम मौके पर पहुंची अगर वह कोरोना का संदिग्ध था तो उसे पीपीई किट पहनकर हटाया जाना चाहिए था ना कि नगरपालिका की कूड़ा गाड़ी में लाद कर ले जाना चाहिए था मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …