पुरषों के वीर्य से तैयार हुई फेस क्रीम, जिससे मिलेगा त्वजा पर अनोखा निखार, जानिए वीर्य क्रीम के फायदे

पुरुष का वीर्य जो प्रजनन का माध्यम है, इसके बारे में कई बाते ऐसी है, जो शायद ही कोई जनता होगा। एक सेहतमंद व्यक्ति एक सेकंड में 1500 स्पर्म सेल प्रोड्यूज करता है, यह तो शायद आपको पता होगा ही। लेकिन इससे जुड़ी बायोलॉजिकल बातों को छोड़ इसके कई फायदों के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे। फर्टिलिटी एक्सपेरस्ट डॉक्टर्स के अनुसार, जो महिलाएं अनप्रोटेक्टेड सेक्स या ओरल सेक्स करती हैं, उनको डिप्रेशन होने की समस्या बहुत अधिक कम होती है। स्पर्म से ऑक्सीटोसिन वसेरोटॉनिन बढ़ते हैं। इनके बढ़ने से मूड फ्रेश होता है व रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।

यह एक अफ़वाह है जो शायद हकीकत है। जिंक, विटामिन सी, कॉलेजेन व एमिनो एसिड युक्त स्पर्म युवाओं के लिए किसी अमृत जैसा ही होता है। इन तत्वों के कारण ही नॉर्वे की एक कंपनी ने इन कम्पाउंड्स के ज़रिए फेस क्रीम तैयार की है, जिसका नाम है स्पर्माइन। कंपनी के अनुसार स्पर्माइन एजिंग प्रोसेस कि रफ़्तार 20 फीसदी तक कम कर सकती है।

कई स्त्रियों का मन्ना है कि पुरुषों के वीर्य को चेहरे पर लगाने से स्कीन झुलसती नहीं है। अधिक आयु के बाद भी चेहरे जवान दिखाई देता है, लेकिन उनकी यह मान्यता सही नहीं है।

Check Also

महिलाओं का शरीर बच्चेदानी खराब होने से पहले, देता है ये 3 संकेत..

आज की इस भागदौड़ वाली लाइफ में बच्चेदानी ख़राब होने की समस्या महिलाओं में तेजी …