पंजाब में किसान आक्रोशित: Jio के 1500 मोबाइल टॉवर बर्बाद, 12 हजार वर्ग किलोमीटर में मोबाइल सेवा बंद

कृषि कानून को वापस लेने को लेकर अपनी मांगों पर अड़े पंजाब में किसानों ने 24 घंटे के अंदर जिओ के कई मोबाइल टावरों के कनेक्शन को काट दिया है। जिससे वहां के हजारों मोबाइल फोन में जिओ के नेटवर्क चले गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिओ कंपनी के पिछले 2 दिनों के भीतर पंजाब में किसानों ने 1500 मोबाइल टावर को नुकसान पहुंचाया है।

मीडिया खबरों के अनुसार आक्रोशित किसानों ने जालंधर सहित प्रदेश के कई शहरों में जिओ के लगभग 90 मोबाइल टावरों को अपना निशाना बनाया है वही टावरों को क्षतिग्रस्त करने के किसानों के इस रवैया से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। इससे पहले सीएम ने किसानों द्वारा मोबाइल टावरों को क्षतिग्रस्त नहीं पहुंचाने की अपील की थी।

मीडिया खबरों की मानें तो पंजाब में जिओ के 1500 टावरों को किसानों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है इसके अलावा टावरों को संचालित करने वाले कर्मचारी के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार भी शामिल है। वहीं पंजाब पुलिस को लगातार टावरों को क्षतिग्रस्त करने की सूचना मिल रही है। बता दें कि जिओ के पंजाब भर में 9000 मोबाइल टावर संचालित हो रहे हैं।

टावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन (टीएआइपीए) की जानकारी के अनुसार पंजाब के 12000 वर्ग किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र में इस समय जिओ की सेवा बाधित हुई है। साथ ही यह भी जानकारी दी कि किसानों ने 1600 मोबाइल टावरों को संचालित करने में प्रयोग होने वाले तार को भी जलाकर नष्ट कर दिया है।

हालांकि पंजाब पुलिस कई किसानों को जिओ के टावर क्षतिग्रस्त करने के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है वही किसानों की लगातार कंपनियों को चेतावनी दी जा रही है कि टावर को दोबारा संचालित किया गया तो फिर से क्षतिग्रस्त किया जाएगा।

Check Also

251 रुपए में मोबाइल के नाम पर अरबों की ठगी करने वाला मोहित गोयल गिरफ्तार, अब कर रहा था ये धंधा

साल 2015 में केवल 251 रुपये में एंड्रॉयड फोन देने का वादा करने वाली कंपनी …