जुदा होने के डर से घर से भाग गए थे प्रेमी जोड़े, पुलिस ने खोजकर थाने में ही करा दी शादी

यूपी के महोबा जिले के अंतर्गत आने वाले कबरई थाना ने एक इंसानियत की मिसाल पेश की है। घर से भागे प्रेमी जोड़े को पुलिस ने बरामद कर थाने में ही दोनों की शादी करवा दी। यहां तक कि पुलिस ने इन दोनों जोड़ों की शादी में बैंडबाजों के साथ बरात भी निकलवाई और थाना परिसर में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई।

मिली जानकारी के अनुसार, कबरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव लिलवाही का रहने वाला चंद्रशेखर अनुरागी बीला दक्षिण की रहने वाली अपने एक रिश्तेदार की बेटी आरती को 22 दिसंबर को रजामंदी से भगा ले गया था। इसके बाद लड़की के पिता ने थाने में चंद्रशेखर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

वह इस मामले पर प्रभारी निरीक्षक उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि दोनों को फतेहपुर से मंगलवार को बरामद किया गया। जिसके बाद दोनों परिवारों को इसकी जानकारी दी गई दोनों सजातीय और बालिग भी है और दोनों शादी करना चाहते थे। इसलिए पुलिस ने दोनों परिवारों को समझा-बुझाकर शादी के लिए राजी किया।

रजामंदी बनने पर थाने में ही दोनों की धूमधाम से शादी कराई गई। प्रभारी निरीक्षक, नगर पंचायत अध्यक्ष मूलचंद कुशवाहा सहित अन्य लोगों ने दूल्हे-दुल्हन को नगद राशि और गिफ्ट दिए। इस शादी के कई लोग गवाह भी बने और उपहार भेंट किया।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …