कोरोना वायरस से बिहार में पहली मौत, देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 पहुँची

कोरोना से मरने वाला एक और मामला बिहार से सामने आया है, यहां 38 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। इससे पहला पांचवा मामला मुंबई से आया था। अब तक कोरोना से मरने वाले लोग महाराष्ट्र में दो, कर्नाटक, दिल्ली और पंजाब और बिहार में एक-एक व्यक्ति है।

बिहार में जिस व्यक्ति की मौत हुई उसकी उम्र 38 साल थी। जिनकी किडनी फ़ेल हो गई, जाँच रिपोर्ट में वह कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए। व्यक्ति मुंगेर के रहने वाले थे और उनको पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। पटना एम्स के डॉ. प्रभात कुमार सिंह ने ‘एएनआई’ से बताया कि उनकी मौत शनिवार को हुई और वह दो दिन पहले कोलकाता से लौटे थे। एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि वह हाल ही में कतर की विदेश यात्रा से लौटे थे।

देश में अब तक 324 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में बिगड़ती स्थिति के कारण कई तरह की पाबंदियाँ लगाई गई हैं। भारत में सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। मुंबई में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 10 नये मामले आए हैं। इन दस नये मामलों में से छह मुंबई में, और चार पुणे में आए हैं।

पूरे भारत में स्कूल-कॉलेज, मॉल, बार आदि बंद हैं। एक दिन के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ के रूप में लॉकडाउन किया गया है ताकि इसको फैलने से रोका जा सके। ज़रूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। मेडिकल जैसी ज़रूरी सेवाएँ ही जारी रहेंगी, बाक़ी सारी सेवाएँ और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …