कांग्रेस की पूर्व सांसद दिव्या स्पंदना पर हुआ देशद्रोह का मुकदमा, PM मोदी को कहा था चोर

0
70

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व सांसद दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ के गोमती नगर थाने में देशद्रोह और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बतादे की दिव्या स्पंदना अब कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड है। दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या के खिलाफ देशद्रोह और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहने पर हुआ है। यह एफआईआर लखनऊ निवासी वकील सैय्यद रिजवान अहमद की शिकायत पर दर्ज की गयी है।

जनसत्ता के अनुसार, रिजवान अहमद ने दर्ज कराई गयी अपनी शिकायत में कहा है कि दिव्या स्पंदना ने 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करते हुए उन्हें चोर लिखा। रिजवान ने कहा की स्पंदना के इस ट्वीट के जरिये प्रधानमंत्री और भारत सरकार के प्रति देश के नागरिको में नफरत और तिरस्कार की भावना पैदा करने की कोशिश की गई है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रिजवान अहमद ने उसकी कॉपी ट्विटर पर शेयर करते हुये लिखा की “दिव्या स्पंदना के खिलाफ धारा 124आ (राष्ट्रद्रोह) 67 आई टी एक्ट में मुकदमा दर्ज। धन्यवाद @Uppolice.@narendramodi जी आपकी लीगल टीम को और एक्टिव होना होगा।” मैंने और ट्विटर साथियो ने मिलकर इस पर कार्यवाई की है। क्यूंकि आप देश के प्रधानमंत्री हैं न कि किसी दल के, आप सब को मुबारक। पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद जांच करने के लिए उसे साइबर सेल के हवाले कर दिया है।

आपको बतादे की यह पहला मौका नहीं है की दिव्या स्पंदना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्विटर के जरिये हमला बोला हो। पिछले मंगलवार को भी कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना ने पीएम मोदी का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए उनकी शिक्षा पर सवाल खड़े किए, उस समय लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

इससे पहले जब राफेल डील को लेकर फ्रांसीसी पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया था की राफेल डील में मोदी सरकार के कहने पर ही अनिल अंबानी की कंपनी डसॉ एविएशन को राफेल डील में पार्टनर बनाया गया था। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भो पीएम मोदी को चोर कहा था। जिसके बाद राहुल गांधी पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी। जिस पर दिव्या स्पंदना ने ट्वीट करके, दो शब्दों “ओह..अच्छा” से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। सोशल मीडिया पर दिव्या स्पंदना द्वारा डाले गए पीएम चोर है फोटो को लोगो ने खूब शेयर किया। इस ट्वीट को अबतक करीब 14000 लोग लाइक कर चुके हैं जबकि 6800 लोग इसे शेयर कर चुके हैं।

@divyaspandana के विरुद्ध धारा 124आ (राष्ट्रद्रोह) 67 आई टी एक्ट में मुकदमा दर्ज।
धन्येवाद @Uppolice .@narendramodi जी आपकी लीगल टीम को और सक्रिय होना होगा।
मैंने और ट्विटर साथियो ने कारवाही की क्यो की आप देश के प्रधानमंत्री हैं न कि किसी दल के


ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here