पाक के पूर्व राष्ट्रपति ने खोला पाकिस्तान का बड़ा राज कहा, ISI और जैश के बीच गहरे रिश्ते, ISI ने भारत पर कराये कई हमले

0
535
Loading...

पाकिस्तान: बुधवार को एक पाकिस्तानी पत्रकार से बातचीत में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान की पोल खोलते हुए बताया की, भारत पर आतंकी हमले करवाने के लिए पाकिस्तान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का कई बार इस्तेमाल किया है। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने आगे कहा, ‘मेरे समय में पाक की खुफिया एजेंसी (ISI) ने भारत पर हमलों को करवाने के लिए कई मर्तबा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की मदद ली.’

भारत द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने पर की गई कार्यवाई का स्वागत करते हुए पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक से न्यूज़18 के अनुसार बात करते हुए कहा कि 2003 में उन्हें भी जैश-ए-मोहम्मद ने मारने की कोशिश की थी। मुशर्रफ के अनुसार उनको दो बार मारने की कोशिश की गई।

लेकिन जब उनसे ये पूछा गया की आपने अपने शासनकाल में जैश पर कार्रवाई क्यों नहीं की उस पर मुशर्रफ का कहना था की उस समय हालात अलग थे. भारत और पाकिस्तान एक दूसरे पर बमबारी कर रहे थे।

गौरतलब है की 14 फ़रवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर जैश ने आतंकी हमले करवाए थे। जिसमे सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद भारत ने कार्रवाई करते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में मौजूद जैश के ठिकाने को तबाह कर दिया था।

आपको बता दें गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर से जुड़ा नया वीडियो जारी किया गया है। जिसमे मसूद अजहर द्वारा लिखे खत को उसके प्रवक्‍ता सैफुल्‍लाह ने पढ़कर बताया है। जारी ऑडियो कहा गया है की, ‘मैं अभी जिंदा हूं। और पूरी दुनिया में मेरी मौत की खबर चलायी जा रही है। मालूम नहीं जब ये ऑडियो आप तक पहुंचेगा तब पता नहीं मैं उस समय तक जिंदा रहूंगा या नहीं.’

Loading...