Former US President Donald Trump could declare himself 2024 White House nominee soon

0


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड व्हाइट हाउस से बाहर आने के बाद जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 28 फरवरी को ऑरलैंडो, फ्लोरिडा में होने वाले कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस (सीपीएसी) में पहली बार रिपब्लिकन समर्थक और पब्लिक के बीच उपस्थित होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में खुद को 2024 में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर सकते हैं। 

एक्सियोस ने डोनाल्ड ट्रंप के लंबे समय तक सलाहकार रहे और सहयोगी के हवाले से कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति खुद को ‘अनुमानित’ उम्मीदवार घोषित कर सकते हैं और कह सकते हैं कि मेरे पास ट्विटर या ओवल ऑफिस नहीं हो सकता है, लेकिन मैं अभी भी प्रभारी हूं।

बता दें कि अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को न्यूयॉर्क सिटी के प्रासीक्यूटर के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय रिकॉर्ड को आपराधिक जांच के हिस्से के रूप में शामिल किए जाने का रास्ता साफ कर दिया है। डोनाल्ड ट्रंप के लिए इसे एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि वो कई कानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं।

हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ तौर पर अपनी पोस्ट व्हाइट हाउस योजनाओं के बारे में बात नहीं की है, लेकिन उनके सहयोगियों और रिश्तेदारों ने 2024 के लिए उनके नाम की ओर से इशारा किया है। व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले 20 जनवरी को अपनी आखिरी टिप्पणी में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि हम किसी ने किसी रूप में वापस आएंगे।

यूएस कैपिटल में 6 जनवरी को हुई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया से दूर हैं। क्योंकि ट्विटर ने उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है। व्हाइट हाउस से बाहर जाने के बाद ट्रंप ने कई रिपब्लिकन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है जिनकी गिनती राष्ट्रपति के मुखर आलोचकों में होती थी। 



Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।