राजधानी दिल्ली हिंसा पर पहली बार पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी अंसारी ने तोड़ी चुप्पी, कहा देश का कानून..

जब से नागरिकता संशोधन कानून लोकसभा में पास हुआ है, तभी से पुरे देश में इस कानून को लेकर बवाल मचा हुआ है। और राजधानी दिल्ली तो लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। पहले दिल्ली शाहीन बाग के प्रदर्शन को लेकर सुर्खियों में थी और अब हिंसा को लेकर सुर्खियों में है। कुछ दिन पहले भयानक हिंसा का शिकार हुई दिल्ली में 46 लोगों की मौत हुई, और कई दुकानें और मकान भी आग के हवाले कर दिए गए थे।

दिल्ली हिंसा के बाद राजनीति भी तेज हो गई है और दिल्ली हिंसा को लेकर सभी पार्टियां एक-दूसरे को दिल्ली हिंसा का जिम्मेदार बता रही हैं। सभी पार्टी कह रही है कि, दिल्ली में हिंसा बीजेपी के द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन कानून की वजह से हुई है तो वहीं कोई पार्टी यह कह रही है कि दिल्ली में हिंसा भड़काऊ बयान के कारण हुई है।

अब दिल्ली हिंसा को लेकर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का भी बयान सामने आया है। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने पहली बार दिल्ली हिंसा को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली में जो कुछ हुआ वह पूरी तरह से कानून और व्यवस्था के समाप्त होने की वजह से हुआ। वहीं उन्होंने शाहीन बाग के प्रदर्शन पर कहा कि, शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना इस देश के लोगों का हक है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …