कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खुशखबरी, भारत में कोरोना संक्रमित 10 लोगों को इलाज से किया गया ठीक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा…

चीन से शुरू हकार कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में भयंकर कहर ढा रहा है। कोरोना से अबतक दुनियाभर के 5000 से अधिक लोग मार चुके हैं। और अब ये वायरस भारत में भी तेजी से फैला है। देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार जा चुकी है। लेकिन अब स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस वायरस को लेकर बड़ी खुशखबरी दी है। मंत्रालय के अनुसार इन 85 संक्रमित मामलों में 10 लोगों को इलाज से ठीक किया जा चुका है।

साथ ही 73 लोगों का इलाज चल रहा है। मंत्रालय की यह रिपोर्ट लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आमतौर पर कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन में यह धारणा है कि इस वायरस की चपेट में आने के बाद लोगों की मौत हो जाती है। जबकि ऐसा बिकुल नहीं है।

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज सही वक़्त पर हो जाए तो इसे आसानी से हराया जा सकता है। बता दें कि भारत में कोरोना की वजह से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिसमे एक मौत कर्नाटक में हुई थी। दूसरी कर्नाटक के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की हुई थी। वहीं इस वायरस से तीसरी मौत दिल्ली में 69 वर्षीय महिला की हुई। कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Check Also

अमेरिका में भारतीय मूल के पत्रकार की कोरोना से मौत, मोदी ने जताया दुख, केवल अमेरिका में 12 हजार लोगों की मौत

दुनिया के साथ साथ अमेरिका में भी कोरोना का कोहराम जारी है, अकेले अमेरिका में …