अच्छी ख़बर: गोवा के बाद, अब त्रिपुरा भी कोरोना मुक्त राज्य घोषित

देश में कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है, लेकिन कुछ राज्य इससे मुक्त हो चुके हैं, जिनमे एक गोवा है और बाद अब त्रिपुरा भी कोरोना मुक्त राज्य घोषित कर दिया गया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री बिप्लव कुवाम देव ने कहा है कि यहां कोरोना वायरस के दूसरे मरीज का भी टेस्ट नेगेटिव आया है। मुख्यमंत्री ने इस बात की जानकरी एक ट्वीट करके दी है। उन्होंने बताया कि, “त्रिपुरा का दूसरा कोरोना मरीज का टेस्ट नेगेटिव आया है। इसके बााद हमारा राज्य कोरोना मुक्त हो गया है। मैं सभी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सरकार की गाइडलाइंस का पालन करें। घर पर रहें सुरक्षित रहें। ”

जागरण छपी खबर के अनुसार त्रिपुरा में कोरोना का पहला मामला गोमती जिले के उदयपुर से सामने आया था, यह एक महिला लॉकडाउन से पहले गुवाहाटी से वापस लौटी थी, जिसका 6 अप्रैल को कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था। फिर महिला को आइसोलेशन पर रखा गया जहां से ठीक होने के बाद 16 अप्रैल को उसे छुट्टी दे दी गई थी। इसके बाद उसे गोमती के एक क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था।

इस मामले के आलावा त्रिपुरा स्टेट राइफल्स का एक जवान कोरोना से पीड़ित था, जोकि जवान उत्तरी त्रिपुरा के दामचेरा में रहता है। 16 अप्रैल को इस जवान का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद उस जवान जीबी प्लांट हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया था। इसके बाद गुरुवार को उसका टेस्ट नेगेटिव आया।

राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि मरीज को एक और टेस्ट के लिए भेजा गया है और यदि फिर से उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आती हो तो उसको डिस्टार्ज कर दिया जाएगा। बता दें कि त्रिपुरा में फिलहाल 111 कोरोना संदगिधों को निगरानी में रखा गया है और बाकी 227 को उनके घर पर ही क्वारंटाइन किया गया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …