नोएडा से बड़े दिनों बाद आई अच्छी खबर, ऐक्टिव केस से ज्यादा ठीक हुए कोरोना मरीज

यूपी के गौतम बुध नगर से काफी दिनों बाद एक अच्छी खबर आई है जिलाधिकारी सुहास एलवाई के अनुसार पहली बार ऐसा हुआ है कि नोएडा में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। नोएडा में कोरोना एक्टिव केस की संख्या से अधिक लोग ठीक हो चुके है।

जिलाअधिकारी सुहास एल वाई ने ट्वीट कर बताया कि, ‘खुशखबरी, गौतमबुद्ध नगर में पहली बार ठीक हुए मरीजों की संख्या ऐक्टिव केस से अधिक हो गई है। अब तक कुल 54 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी कुल 49 ऐक्टिव केस हैं। लेकिन हमें बहुत सतर्क रहना होगा क्योंकि यह वायरस फैलता तेजी है और इससे रिकवरी धीरे-धीरे होती है। यहां की भौगौलिक स्थिति ही इसे हाई रिस्क वाली जगह बनाती है।’

गुरुवार को यूपी के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1507 पहुंच गई है जिसमें से 1299 एक्टिव मामले हैं वहीं 187 लोग ठीक भी हो चुके हैं जबकि 22 लोगों की मौत हुई है कुल 56 जिलों में से सिर्फ 45 जिलों में कोरोना के एक्टिव मामले रह गए हैं 11 जिले ऐसे हैं जिनमें एक भी अब कोरोना का मामला नहीं है।

नोएडा में कोरोना के दिल्ली से लगातार मामले सामने आने के बाद दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। जिसकी जानकारी खुद जिला अधिकारी सुभाष हलवाई ने ट्वीट कर दी थी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …