देशवासियो के लिए खुशखबरी: 4 मई से लॉकडाउन में मिलेगी राहत, सरकार बना रही योजना

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना की वजह से किए गए लॉकडाउन में सरकार 4 मई से छूट देने की योजना बना रही है इसकी जानकारी खुद गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर दी है। प्रवक्ता ने अपने ट्वीट में बताया कि गृह मंत्रालय 4 मई से कई जिलों में लॉकडाउन में छूट से संबंधित नई गाइडलाइन जारी करेगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए 24 मार्च से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी इसके बाद 14 अप्रैल को पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया था।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, “कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नए दिशानिर्देश 4 मई से लागू होंगे, जिससे कई जिलों को काफी हद तक राहत मिलेगा। इस संबंध में गाइडलाइन आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा।”

इसके अलावा प्रवक्ता ने दूसरे ट्वीट में बताया कि, “गृह मंत्रालय ने आज लॉकडाउन स्थिति पर एक व्यापक समीक्षा बैठक की। अब तक लॉकडाउन का फायदा हुआ है और सुधार हुआ है। 3 मई तक लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा ताकि कोई भी इलाका इन लाभों से वंचित ना हो।”

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कुल कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 31787 पहुंच गई है जिसमें से 22982 केस अभी भी एक्टिव है। देश में अब तक कोरोनावायरस से1008 लोगों की मौत हो चुकी है और 7797 लोगों ठीक भी हो चुके हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …