खुशखबरी: लोग कंपनी न छोड़े, उसके लिए Jio ने वापस दिए सभी पुराने रिचार्ज, उठाए फयदा

ये बात सभी को पता है 6 दिसंबर को सभी कंपनी ने अपने सभी प्लान को महंगा कर दिया है। अपने टैरिफ को 40 फीसदी तक महंगा कर दिया है। सभी के साथ सबसे तेज़ी से जिओ ने अपने प्लान महंगे किये है। सबसे सस्ते प्लान देने वाली कंपनी जिओ अब अन्य कंपनियों के बराबर पैसे वसूल रही है। साथ ही ग्राहकों से IUC चार्ज ले रही है। लेकिन अगर आप चाहते हैं जिओ के पुराने प्लान का मज़ा लेना तो यह ख़बर आपके लिए ज़रूरी है।

ऐसे कराए जिओ के पुराने रिचार्ज
लेकिन reliance jio ने पहले से ही ग्राहकों का खास ध्यान रखा है जिसके चलते जिओ ने फिर से ग्राहकों के लिए पुराने रिचार्ज उपलब्ध कराए हैं। दरअसल, TRAI की गाइडलाइन के हिसाब से कोई भी कंपनी नए प्लान को 6 महीने से पहले नहीं बदल सकती है। ऐसे में reliance jio ने ग्राहकों को बनाए रखने के लिहाज से टैरिफ प्रोटेक्शन की सुविधा उपलब्ध कराई है। इसके अनुसार ग्राहक जिन्होंने अभी तक जियो में रिचार्ज नहीं कराया है। वह लोग टैरिफ प्रोटेक्शन को सेलेक्ट कर पुराने रिचार्ज करा पाएंगे।

अपनाएं यह तरीके और कराएं पुराने रिचार्ज
1. सबसे पहले आपको जियो वेबसाइट myjio डॉट com पर जाना होगा, यहां आपको ओटीपी से साइन इन करना होगा। फिर रिचार्ज के विकल्प को चुने। इसके बाद आपको टैरिफ प्रोटेक्शन में सभी पुराने रिचार्ज मिल जाएंगे। जो आपका पसंदीदा पुराना रिचार्ज है उसे आप सेलेक्ट पेमेंट आप्शन चुन सकते हैं। यहां आप जियो बैलेंस से भी रिचार्ज का पेमेंट कर सकते हैं। यहां आपको 6 महीने पुराना कोई भी प्लान रिचार्ज का विकल्प मिल जायेगा। साथ ही यहां आप जियो के पसंदीदा 84 दिनों वाले रिचार्ज प्लान को ही पा सकते हैं। जिसमें 399 में 84 दिनों तक फ्री कॉल और इंटरनेट के साथ-साथ SMS की सुविधा दी जाती है।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …