गोरखपुर- ताजिया के जुलूस में तलवार लगने के दौरान हिंसा, कई वाहन आग के हवाले- देखे वीडियो

0
433

उत्तर प्रदेश: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर जिले और आसपास के जिलो में शुक्रवार को ताजिए का जुलूस निकाले जाने के दौरान कई छोटी हिंसा की घटनाएं सामने आईं।

स्थानीय मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार, भटहट में एक ताजियादार करंट लगने से झुलस गया। जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई। उग्र भीड़ ने पुलिसकर्मियां के साथ मारपीट की साथ ही पुलिस की गाड़ी में आग भी लगा दी। भटहट में हुई इस घटना में एक दारोगा को मारकर लहूलुहान कर दिया गया तथा जीप को आग के हवाले कर दिया साथ वहाँ मौजूद अन्य वाहनों में आग लगा दी।

यह घटना पिपराइच के भटहट की है जहाँ जुलूस में डीजे की गाड़ी पर बैठा युवक दूरदर्शन केंद्र की बिजली के तार के छू जाने की वजह से झुलस गया। जिसके बाद उग्र भीड़ भटहट पुलिस चौकी में चली गई। पुलिस चौकी में मौजूद एक दारोगा और होमगार्ड को भीड़ ने पीटकर-पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया। साथ ही चौकी में खड़ी दारोगा की कार को भी नुकसान पहुँचाया गया।

इसके अलावा गोरखपुर में तरंग क्रॉसिंग के पास एक मामला सामने आया है। जहाँ ताजिये को आगे-पीछे करने को लेकर एक युवक पर धारदार हथियार से हमले के बाद वहाँ मौजूद नाराज लोगों ने जाम लगा दिया। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

गोरखपुर के साथ-साथ आसपास के जिलों में भी हिंसक घटनाएं सामने आयी है। यह मामला कुशीनगर जिले का है जहाँ ताजिये के रास्ते को लेकर विवाद होने के बाद हिंसा हुई। जिसमें कई लोग के घायल होने की खबर है। महाराजगंज जिले में भी जुलूस के रास्ते को लेकर हुये विवाद की वजह से कई जगह ताजिए को रोक दिया गया।

देवरिया जिले से भी छोटी-मोटी हिंसा होने की खबरे आयी है। देवरिया के गौरीबाजार स्थित रामपुर चौराहे पर जुलूस में तलवार लगने से घायल एक लड़के को सही इलाज न मिलने से भीड़ उग्र हो गई और जमकर तोड़फोड़ करने लगी। यहाँ भी पुलिस और एंबुलेंस समेत कई गाड़ियों को नुकसान पहुचाया गया।मौके पर पहुंचकर पुलिस ने किसी तरह भीड़ को काबू किया।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here