‘मिल गया कोरोना वायरस का इलाज, जापानी एंटी-फ्लू दवा ‘Avigan’ का टेस्ट शुरू, अब कोरोना की खैर नहीं’

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। इसी बीच दुनियाभर के लिए राहत भरी खबर आयी है। खबर है की जापान ने एंटी-फ्लू दवा एविगन का क्लिनिकल टेस्ट करना शुरू कर दिया है। क्यूंकि इस दवा का चीन में अच्छे रिजल्ट आये है। इसलिए फ्यूजीफिल्‍म ने एविगन की कोरोना संक्रमितों पर टेस्ट शुरू किया है।

बुधवार को इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसी एएफपी को कंपनी के प्रवक्ता ने बताया की, जून के आखिरी में एंटी-फ्लू दवा का 100 मरीजों पर टेस्ट किया जायेगा। इस दौरान कोरोना वायरस के मरीजों पर इसके असर को देखते हुए डेटा इकठ्ठा किया जायेगा। और इसके विश्लेषण के बाद दवा को अप्रूवल के लिए भेजा जाएगा।

गौरतलब है की एंटी-फ्लू दवा एविगन का चीन में हुए टेस्ट के बाद कोरोना वायरस के मरीजों को दिया गया था। मिली जानकारी के अनुसार, एविगन से कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने में कम समय लग रहा है।

मंगलवार रात तक जापान में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,665 हो गई। जबकि कोरोना की वजह से 67 लोगों की मौत हुई। सोमवार को जापान में कुल 87 में से 51 मामले एयरपोर्ट से जुड़े होने के बाद 73 देशों के लोगों को एंट्री देने पर बैन लगा दिया गया था।

Check Also

अहिंसक, शांतिपूर्ण प्रदर्शन का सम्मान जरूरी:UN के प्रमुख प्रवक्ता ने किसान प्रदर्शन पर कहा

भारत में किसानों और पुलिस कर्मियों के बीच हुई हिंसक झड़प के बीच संयुक्त राष्ट्र …