Coronavirus पर सरकार ने बदला फैसला, अब मरने वालों के परिवारों को नहीं दिए जाएंगे 4 लाख रुपए

Coronavirus को लेकर गृह मंत्रालय दवारा जानकारी दी गई थी, इससे मरने वाले लोगो को 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। यह मुआवजा स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड से मृतकों के परिवारों को दिया जाना था। लेकिन अब सरकार ने इस फैसला को बदल दिया है। अब कोरोना वायरस से मरने वालों के परिवारों को 4 लाख का मुआवजा नहीं दिया जायेगा। इसकी जानकारी भारत सरकार के जॉइंट सेक्रेटरी संजीव कुमार जिंदल ने दी है।

सरकार ने अब एक नया फैसला लिया है, जिसमे केवल Coronavirus के मरीज़ो का फ्री इलाज किया जायेगा। इसका मतलब है कि कोरोना वायरस पीड़ित के इलाज और आइसोलेशन वार्ड से लेकर जांच तक का खर्च ही सरकार देगी। वहीं सरकार ने ये भी निर्णय लिया है कि स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड से राशि देने का पूरा फैसला राज्य सरकार का होगा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) दवारा कहा गया है कि, यूरोप अब सीओवीआईडी ​​-19 महामारी का उपरी केंद्र बन गया है। जहां बाकी दुनिया की तुलना में अधिक रिपोर्टेड मामले और मौतें हैं। इटली ने शुक्रवार को अपने उच्चतम एकदिवसीय कैजुअल्टी टोल को पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए 250 मौतों के साथ दर्ज किया, जो कुल मिलाकर 1,266 हो गए, जिसमें कुल मिलाकर 17,660 संक्रमण थे। वैश्विक उपकरण अब 5,000 को पार कर चुका है और वायरस 135,165 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है।

साथ ही भारत में अब तक कुल 97 लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं। इसमें से सबसे अधिक लोग महाराष्ट्र के हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 25 हो चुकी है। वहीं कोरोना पीड़ितों में से 10 लोग ठीक हो चुके हैं तो तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। भारत सरकार इस वायरस से निपटने की हर संभव कोशिश करती दिखाई दे रही है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …