राज्यपाल आनंदी बेन पहली बार लखनऊ मेट्रो में सफर कर पहुँची राजभवन

उत्तर प्रदेश के माननीय राज्यपाल, श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने आज सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से राजभवन पहुँचने के लिए मेट्रो ली। सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर, उनका स्वागत प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव ने किया; उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉरपोरेशन (UPMRC) के अन्य निदेशक और वरिष्ठ अधिकारी।
 
श्री कुमार केशव ने उन्हें विशिष्ट रूप से उपलब्ध महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष रूप से उपलब्ध अन्य सुविधाओं के साथ-साथ मेट्रो परिसर के अंदर मौजूद अत्याधुनिक सुविधाओं और विशिष्टताओं के बारे में बताया।

 
प्रबंध निदेशक ने लखनऊ मेट्रो ट्रेन की अनूठी डिजाइन, प्रौद्योगिकी और विशेष विशेषताओं के माननीय राज्यपाल को भी जानकारी दी और बताया कि यह लखनऊ की संस्कृति की समृद्ध विविधता और विरासत को दर्शाती पुराने और आधुनिक तत्वों का एक संयोजन है। प्रबंध निदेशक ने अपनी एक कॉफी टेबल बुक भी प्रस्तुत की, जो लखनऊ मेट्रो की यात्रा के बाद से सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर शुरू हुई।

श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने लखनऊ मेट्रो की विश्व स्तरीय सुविधाओं से काफी प्रभावित महसूस किया, जिसमें मेट्रो डिपो भी शामिल हैं जो दुनिया भर के अन्य महानगरों के बराबर हैं। उन्होंने शहर के मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम में एक समुद्र-परिवर्तन लाने के लिए उनके सरासर समर्पण, दृढ़ता और प्रतिबद्धता के लिए लखनऊ मेट्रो टीम के शानदार प्रयासों की सराहना की और सराहना की। माननीय राज्यपाल ने यात्रियों से दैनिक आवागमन के लिए मेट्रो का उपयोग करने की आदत को अपनाने और विकसित करने की भी अपील की, जो धीरे-धीरे वायु प्रदूषण और कार्बन उत्सर्जन को कम करेगा जिससे पर्यावरण-क्लियन और ग्रीन ‘होगा। (पत्रकार शानू की रिपोर्ट)

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …