हलाल निवेश के नाम पर नौहेरा शेख ने लूटे एक हजार करोड़, अब 500 करोड़ की धांधली में हुई गिरफ्तार

0
36

मुंबई: तिरुपति के दक्षिणी हिस्से के गलियों में फेरी लगाकर अपनी माँ के साथ सब्जियां बेचने वाली नौहेरा शेख को हलाल निवेश के नाम पर मुसलमानो की गाढ़ी कमाई हड़पने को लेकर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने हैदराबाद से शेख को करीब 500 करोड़ की धोखाधड़ी की आरोप में गिरफ्तार किया है।

मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया की, पूछताछ के दौरान शेख ने बताया की वह करीब एक लम्बे समय से निवेशकों को फायदे का भुगतान कर रही है लेकिन 2017 की शुरुआत से ही वह फायदे का भुगतान करने में लचर पड़ने लगी। एक अधिकारी के अनुसार, नौहेरा ने मई 2017 में एक परिपत्र जारी करके निवेशकों से कहाँ की अब वह फायदे का भुगतान हर तिमाही करेंगी। कुछ महीने देने के बाद वह भी बंद हो गया।

वही इस संबंध में नौहेरा शेख का कहना है की नोटबंदी और जीएसटी के चलते उन्हें ज्यादा आर्थिक नुकसान हुआ। जिसके चलते लोगो के निवेश पर फायदा देने में नाकाम रही। जिसके चलते निवेशकों ने पुलिस से संपर्क किया।

वही जांचकर्ताओं से शेख ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा की अगर आपको मुझ पर भरोसा न हो तो उनके पुराने बैंक स्टेटमेंट देख सकते हैं। जाँच से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, नौहेरा शेख के मुंबई के एजेंट सलीम अंसारी के नाम भी एफआईआर दर्ज की गई है। करीब 20 हजार लोगों ने उसके जरिए निवेश किये है। अंसारी के अलावा शहर में बहुत सारे ऐसे लोग है जो शेख के लिए एजेंट के तौर पर काम कर रहे है। ऐसे में निवेशकों की संख्या ज्यादा हो सकती है।

आपको बतादे की शेख को पिछले महीने 26 अक्टूबर को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। वह इस समय मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध विंग की हिरासत में हैं। आर्थिक अपराध विंग की हिरासत 9 नवंबर को खत्म होगी।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...