Hariyana: lashkar-e-taiba के पैसों से बनी पलवल में मस्जिद, NIA जांच में खुलासा

0
115

नई दिल्ली: हाफिज सईद के संगठन लश्कर-ए-तैयबा से पैसे लेकर हरियाणा के पलवल जिले में स्थित एक मस्जिद का निर्माण का मामला सामने आया है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की जांच के बाद यह मस्जिद NIA की कब्जे में है। मस्जिद ‘खुलाफा-ए-रशीदीन’ पलवल जिले के उत्तावर जिले में बन रही थी। इस मामले में मस्जिद के इमाम सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

आपको बतादे की NIA ने नई दिल्ली में आतंकी फंडिंग मामले में इस मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था जिसके बाद 3 अक्टूबर को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने मस्जिद की भी तलाशी ली। वही इस पुरे मामले में ग्रामीणों का कहना है की मस्जिद जिस जमीन पर बनी है वो जमीन विवादित है उन लोगो को सलमान के लश्कर-ए-तैयबा के साथ रिश्ते की जानकारी नहीं है। वही NIA और जानकारी जुटाने के लिए मस्जिद के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। और मस्जिद बनाने के लिए पैसे के वर्णन व अन्य कागजातों को जब्त कर लिया गया है।

मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान मोहम्मद सलीम और साजिद अब्दुल वाणी को 26 सितंबर को NIA ने हाफिज सईद के जमात-उद-दावा द्वारा बनाये गए लाहौर स्थित फलाह-ए-इंसानियत (FIF) फाउंडेशन से आंतंकी गतिविधियों के लिए पैसे लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक NIA अधिकारी ने बताया की सलमान ने उत्तवर में मस्जिद बनवाने के लिए फलाह-ए-इंसानियत (FIF) फाउंडेशन से पैसे लिए साथ ही मस्जिद बनाने के लिए 70 लाख रुपये एक NGO द्वारा दिए गए। तथा बेटी की शादी के लिए भी सलमान को पैसे मिले। हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि मस्जिद बनवाने के लिए फंडिंग कहा-कहा से हुई और इसका उपयोग कैसे हुआ।

NIA के अधिकारी का कहना है की सलमान पलवल जिले के उत्तावर का रहने वाला है जो छोटे पर से ही दिल्ली में रह रहा था। जानकारी के अनुसार, स्थानीय लोगों ने मस्जिद बनवाने के लिए करीब 10 एकड़ जमीन का इंतेज़ाम किया और निर्माण के लिए पैसे सलमान द्वारा दिए गए। सितंबर में सलमान को गिरफ्तार करने के बाद NIA ने अपने अधिकारिक बयान में कहा था, “जांच के दौरान यह पता चला है कि माेहम्मद सलमान दुबई में रहने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के डिप्टी चीफ से संपर्क में है। और FIF द्वारा पैसे प्राप्त कर रहा है और हवाला कारोबार में लिप्त है। वही सलमान की सच्चाई सामने आने पर स्थानीय लोग यकीन नहीं कर पा रहे है की सलमान इस तरह की गतिविधियो में संलिप्त है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...