हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिल पेश किया सरकार बनाने का दावा, 29 को मोराबादी मैदान में सहयोगियों के साथ लेंगे शपथ

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर हुए चुनाव में जबरदस्त जीत के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन 29 दिसम्बर को 1 बजे रांची के मोराबादी मैदान में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। हेमंत सोरेन ने मंगलवार को राज्य के राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से भेटकर 50 विधायकों के समर्थन का दावा किया था।

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान हेमंत सोरेन के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव मौजूद थे। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सोरेन ने कहा, “हमने 50 विधायकों के समर्थन के साथ, झारखंड में सरकार बनाने का दावा किया है। हमने राज्यपाल से राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का अनुरोध किया है।”

29 दिसम्बर को हेमंत सोरेन के अलावा गठबंधन के अन्य सहयोगियों भी शपथ ग्रहण करेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

सरकार निर्माण के बारे में सवाल पूछे जाने पर हेमंत सोरेन और कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद इस पर विस्तृत चर्चा होगी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …