हेमंत सोरेन इस दिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पढ़े कहा होगा शपथ ग्रहण का पूरा कार्यक्रम

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर हुए चुनाव के बाद अब तस्वीरें साफ़ हो चुकी है। कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल गयी है। अब झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ 27 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री पर की शपथ ग्रहण लेंगे।

हेमंत सोरेन ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की गठबंधन राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को सूचित किया जायेगा। यदि उनकी सहमति मिली तो 27 दिसंबर को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में आयोजित होगा।

वही झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता और महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया की पार्टी के विधायक दल की बैठक के बाद गठबंधन के विधायक दल की बैठक बुलाकर सभी पहलुओ पर सोच विचार के बाद राज्य में सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के पास पेश किया जाएगा।

वही जीत के बाद सोमवार शाम को हेमंत सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से कहा था कि, “आज इस राज्य के लिए एक नया अध्याय शुरू होगा। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनकी आशाएं उनकी जाति, पंथ, धर्म और पेशे के बावजूद उम्मीदें नहीं तोड़ी जाएंगी।”

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …