यहाँ पुलिस ‘कोरोना हेलमेट’ पहनकर लोगों को घर में रहने की दे रही सलाह

तमिलनाडु: पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से डरी हुई है। वही भारत में पुरे 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है। इस प्रकोप से लोगो को बचाने के लिए पुलिस नये-नये तरीके अपना रही है। इसी बीच चेन्नई में पुलिस लोगों के बीच जागरुकता पैदा करने के लिए कोरोनवायरस की तरह दिखने वाला हेलमेट पहनकर लोगो को समझा रही है। जिसका तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “चेन्नई में पुलिस कोरोनवायरस की तरह दिखने वाला हेलमेट पहनकर लोगों के बीच जागरुकता पैदा कर रही है कि वे घर के अंदर रहने के महत्व को समझे। हेलमेट को एक स्थानीय कलाकार गौथम द्वारा डिजाइन किया गया है।”

इंस्पेक्टर राजेश बाबू न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया की, “हम जनता से बात कर रहे थे। लेकिन उनके बीच जागरूकता बहुत कम है। इसलिए हमने कुछ अलग करने के बारे में सोचा। हमने एक ऐसा हेलमेट डिजाइन किया, जो कोरोनावायरस जैसा दिखता है। हमने कुछ ऐसा करने की सोची, जो लोगों को डराए। वे घर पर रहें। ”

गौरतलब है की अब तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 979 तक पहुँच गयी है। जिसमे से 87 लोग ठीक हो चुके है और 25 लोगो की मौत हो चुकी है। सरकार लगातार लोगो से घरो में रहने की अपील कर रही है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …