कोरोना से लड़ाई के लिए Hero Motocorp ने देश को दी 60 मोबाइल एंबुलेंस, तंग गलियों और कच्चे रास्तों पर आसानी से दौड़ेगी

देश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, देश में फ़िलहाल संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हजार के पार पहुंच गई है। इस बाड़े संकट में कई वॉरियर्स दिन रात मेहनत कर रहे हैं। जिसके बाद अब हीरो कंपनी भी आगे आई है। Hero Motocorp ने मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए देश भर में 60 मोबाइल एंबुलेंस दान की हैं। ये एंबुलेंस देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजी जाएंगी। इसमें साइड कार लगाई गई है जिसमें मरीज को लाया और ले जाया जा सकता है।

इन टू-व्हीलर एंबुलेंस को पतली गलियों और कच्चे रास्तों पर दौड़ना काफी आसान होगा। इस एंबुलेंस के लिए हीरो एक्सट्रीम 200r का इस्तेमाल किया गया है। हीरो द्वारा तैयार किए गए इस मोबाइल एंबुलेंस में नए BS6 नियम का ध्यान रखा गया है। इस बाइक में एयर कूल्ड टेक्नोलॉजी से लैस 199.6 इंजन लगाया गया है।

इस एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, फर्स्ट एड किट, फायर एक्सटिंगिशर भी लगाया गया है। मरीज के आराम करने की व्यवस्था भी दी गई है।हीरो द्वारा तैयार किए गए ऐसी 60 एंबुलेंस देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाई जाएंगी।

साथ ही कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हीरो ग्रुप ने 100 करोड़ रुपये दान करने का वादा किया है। जिसमें 50 करोड़ पीएम केयर फंड में दिए जाएंगे। और 50 करोड़ रुपये में टू- व्हीलर एंबुलेंस, मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स और 100 वेंटीलेटर दिए जाएंगे। साथ ही रोज कमाकर खाने वाले करीब 15 हजार कर्मचारियों को फूट पैकेट्स बांटे जाएंगे।

देश के 32 से अधिक राज्यों में संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हजार के पार पहुंच गई है। कोरोना के संक्रमण से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 2684 है। और यहां अब तक 178 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण से राजधानी दिल्ली का भी बुरा हाल है। यहां अब तक 1561 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि 30 लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में अब तक 398 लोगों की जान गई है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …