हिन्दू-मुस्लिम में ईद मिलादुन्नबी के झंडे को लेकर हुआ विवाद- पथराव में आधा दर्जन लोग घायल

0
533

जयपुर: रविवार दोपहर को ईद मिलादुन्नबी के झंडे लगाने को लेकर जयपुर के रामगंज में हीदा की मोरी, जीण माता का खुर्रा में दो गुटों में कहासुनी के बाद पथराव हो गया। जिसमे एक महिला समेत तीन लोग व दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों में एक युवक को एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर नितिनदीप ब्लग्गन ने बताया कि एक समुदाय के कुछ लोगो ने अपने छतो पर धार्मिक झंडे लगाना शुरू कर दिया। जिसका दूसरे समुदाय ने विरोध किया। उसी बीच रविवार सुबह रामगंज में जीण माता का खुर्रा, सूरजपोल बाजार में एक समुदाय की बच्ची के साथ सड़क हादसा हो गया। जिसके बाद विशेष समुदाय के लोगो ने कलावती देवी, बेटे रोहित एवं दीपक के साथ मारपीट की, इसी बीच पथराव भी हुआ। जिसमे माँ और बेटे को गंभीर चोटे लगी है। सुचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने इनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

इस मामले में पुलिस ने देर रात सुमित जायसवाल, नीरज पटवा, सुशील शर्मा, सोनू, वसिम, शमसाद, इस्लामुद्दीन और सद्दाम सहित अन्य 6 लोगों को थाने ले जाकर पूछताछ शुरू की। विवाद को शांत कराने के लिए पुलिस को रबड़ के गोलिया चलानी पड़ी। फ़िलहाल मौके पर तीन कम्पनी RAC, एक कम्पनी RAF और आस-पास के थानों की फाॅर्स लगाई गई है।

इस बीच आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अशोक परनामी व रफीक खान, साथ ही किशनपोल प्रत्याशी मोहन लाल गुप्ता मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों मुलाकात की। वही जयपुर कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया की रामगंज में विवाद के बाद पथराव हुआ जिसमे कुछ वहाँ के निवासी और पुलिसकर्मियों को चोटे लगी है। हालात पर काबू पाने के लिए फाॅर्स लगायी गयी है लेकिन कर्फ्यू नहीं लगाया है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...