होली पर होगा कोरोना वायरस का असर, सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, जानिए

जब से कोरोना वायरस ने भारत में दस्तक दी है, तबसे ही हड़कंप मचा हुआ है। अभी तक की गई जांच में भारत में कुल 24 लोग कोरोना की चपेट में आये हैं। जिनमे तेलांगना में दो, भारत में इटली के 14, जयपुर में एक और आगरा में एक ही परिवार के छह लोग हैं।

प्रधानमंत्री की अपील के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने लोगों से अपील की है कि, वह सामाजिक समारोहों में जाने से बचें। सीएम योगी ने कहा कि, मैं भी होली मिलन जैसे पवित्र आयोजन से व्यापक जनहित में दूर रहूंगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस एक संक्रामक वायरस है और इसका संक्रमण एक दूसरे से फैलता है, इसलिए उपचार से महत्वपूर्ण है बचाव। मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि सामाजिक समारोहों में जाने से बचें और अपनी व अपने परिवार की अच्छी तरह से देखभाल जिम्मेदारी के साथ करें। दुनिया भर के विशेषज्ञों ने इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सामूहिक समारोहों को न्यूनतम करने की सलाह दी है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, साउथ कोरिया, जापान, मलेशिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, नेपाल, इटली व ईरान से आने वालों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया है। योगी सरकार ने संक्रामक COVID-19 कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने हेतु संयुक्त रूप से सभी संबंधित विभागों के समन्वय के साथ निपटने के सभी आवश्यक प्रयास किये हैं। सीमाओं पर पर्याप्त चौकसी रखी जा रही है व राज्य स्तर पर कोरोना वायरस हेतु हेल्पलाइन नंबर 1800-180-5145 जारी किया गया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …