राम मंदिर पर होसबोले का बड़ा बयान- जब पटेल की मूर्ति बन सकती है तो अयोध्या में मंदिर क्यों नहीं

0
42

नई दिल्ली: आरएसएस के सह कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने मुंबई में आयोजित वीएचपी की धर्मसभा में कहा की, अगर गुजरात की नर्मदा नदी के तट पर सरदार पटेल की प्रतिमा बनायी जा सकती है तो राम मंदिर के निर्माण के लिए कोई कानून पारित क्यों नहीं हो रहा। एबीपी न्यूज़ के अनुसार, होसबोले ने तीखे शब्दों में मोदी सरकार से राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग की,

होसबाले ने आगे कहा की, सुप्रीम कोर्ट एक अलग पीठ बना कर अयोध्या भूमि मालिकाना हक मामले की सुनवाई कर रही है लेकिन राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। आपको बतादे की अयोध्या जमीन विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनवरी में सुनवाई होनी है। और उससे पहले ही राम मंदिर मुद्दा का माहौल गर्म है। होसबाले के अलावा आरएसएस चीफ मोहन भागवत भी मंदिर के लिए केंद्र सरकार से कानून लाने की बात कह चुके हैं।

राम मंदिर मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को 2019 के चुनाव से पहले संत समाज से भी बड़ी चुनौती मिल रही है। इलाहाबाद में अखाड़ा परिषद के साधु संतों ने अयोध्या कूच करने की घोषणा कर दी है। दो दिन होने वाले इस मार्च में भारी संख्या में नागा साधु भी शामिल होंगे।

हालाँकि इलाहाबाद में अखाड़ा परिषद के साधुओ ने साफ़ किया की अयोध्या प्रशासन की अनुमति के बाद ही हम अयोध्या में कार्यक्रम करेंगे। वहीं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व वेदांत संस्थान ने यज्ञ भी शुरू कर दिया है। दावा किया गया है इस यज्ञ से राम मंदिर निर्माण का कार्य जल्द शुरू हो जाएगा।

loading...