HP Municipal Election Results 2021: सोलन और पालमपुर में कांग्रेस ने मारी बाजी, मंडी में BJP को मिली भारी जीत

0


HP Municipal Election Results 2021: सोलन और पालमपुर में कांग्रेस ने मारी बाजी, मंडी में BJP को मिली भारी जीत

Himachal Pradesh  Municipal Election Results 2021: हिमाचल प्रदेश के चार नगर निगमों के लिए बुधवार को डाले गए वोट के बाद चुनाव परिणाम भाई आज के ही घोषित किये गये. चुनाव अधिकारियों द्वारा घोषित चुनाव परिणाम के अनुसार कांग्रेस ने सोलन और पालमपुर में भारी मतों से जीत हासिल की है. इन दोनों स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा है. वहीं बीजेपी को मंडी में भारी मतों से जीत हासिल हुई है.

हिमाचल प्रदेश नगर निगम सोलन चुनाव कांग्रेस को नौ सीटों पर जीत मिली हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 7 सीटों पर और निर्दलीय उम्मीदवार को 1 सीट पर जीत मिली हैं. वहीं, पालमपुर में कांग्रेस ने अप्रत्याशित जीत हासिल करते हुए 15 में से 11 सीटें जीत ली हैं. यहां बीजेपी और निर्दलीय केवल दो-दो सीटें ही जीत पाए. चार नगर निगमों में कांग्रेस को दो और भाजपा को एक पर स्पष्ट बहुमत मिला है. इससे आगामी विधानसभा चुनाव भी दिलचस्प होगा. यह भी पढ़े: हिमाचल प्रदेश नगर निगम सोलन चुनाव में कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत

सोलन में कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत:

वहीं धर्मशाला में बीजेपी ने सबसे ज्यादा 17 में 8 सीटों पर जीत हासिल की है, लेकिन बहुमत पाने के लिए बीजेपी को यहां निर्दलीय के साथ की जरूरत पड़ेगी. सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी नगर निगम चुनाव में सुखराम और बड़े कांग्रेस नेताओें का जादू नहीं चला.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।