‘निर्भया के गुनहगारों को फांसी पर लटका कर मिले पैसो से बेटी की शादी करूंगा: पवन जल्लाद’

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप केस मामले में दिल्ली कोर्ट ने सभी चारों दोषियों के खिलाफ नया फाँसी की तारीख जारी की है। नए तारीख के अनुसार अब चारों दोषियों को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी की सजा दी जाएगी। इससे पहले 22 जनवरी की तारीख तय हुई थी। जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका लगायी गयी थी लेकिन शुक्रवार को राष्ट्रपति ने दया याचिका खारिज कर दी थी।

निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए मेरठ के रहने वाले पवन जल्लाद बिल्कुल तैयार है। कोर्ट के फैसले के आने के बाद पवन ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं देश को हिलाकर रख देने वाले निर्भया कांड के दोषियों को फांसी पर लटकाऊँगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पवन ने बताया कि निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने के बदले जो मेहनताना मिलेगा उससे वह अपनी बेटी की शादी करेंगे। बता दे पवन मेरठ में सरकारी योजना से काशीराम कॉलोनी में मिले एक मकान में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

उनके पांच बेटियां और दो बेटे हैं जिसमें से चार बेटियों की शादी पवन कर चुके हैं और एक बेटी के लिए रिश्ते की तलाश कर रहे हैं इसी बीच पवन को निर्भया कांड के गुनहगारों को फांसी देने के लिए बुलावा आया है।

बतादे की गुरुवार देर रात मुकेश सिंह की दया याचिका को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति के पास भेजी थी लेकिन शुक्रवार को राष्ट्रपति ने दया याचिका खारिज कर दी। राष्ट्रपति के पास से दया याचिका ख़ारिज होने पर निर्भया के पिता ने कहा की यह उनके लिए बहुत अच्छी खबर है।

गौरतलब है की 16 दिसंबर 2012 को 6 आरोपियों ने मिलकर 23 साल की लड़की के साथ चलती बस में गैंगरेप किया था और उसे बुरी तरह पीटा भी था। इस घटना ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया था। कुछ दिन बाद ही लड़की की मौत हो गयी थी। सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसमे से एक आरोपी नाबालिग था, इसलिए उसे किशोर अदालत के सामने पेश किया गया था। वही अन्य 5 आरोपियों में से आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …