आईएएस और आईआरएस दूल्हा-दुल्हन ने सादगी की मिशाल पेश करते यूँ अनोखे अंदाज में की अपनी शादी

0
604

उत्तर प्रदेश: यूपी के गाजियाबाद में एक आईएएस दूल्हा और एक आईआरएस दुल्हन ने सादगी की मिशाल पेश करते हुए बुधवार को तहसील कार्यालय में जाकर शादी कर ली।

गाजियाबाद के कविनगर के रहने वाले नवीनकुमार चंद्र 2017 बैच के आईएएस अधिकारी है तथा रंजना कुमारी राजस्थान के सुजानगढ़ की रहने वाली है इन्होने भी 2017 में भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) एग्जाम पास की थी। दोनों की मुलाकात मसूरी एकेडमी में ट्रेनिंग के दौरान हुई थी। फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया। अभी फ़िलहाल मसूरी एकेडमी में दोनों की ट्रेनिंग चल रही है जल्द ही इन्हें पोस्ट मिल जाएगी।

बुधवार को करीब 12 बजकर 30 मिनट पर सदर तहसील पहुंचकर सब-रजिस्ट्रार प्रथम रवींद्र मेहता के कार्यालय में माता-पिता और करीबी के साथ दोनों ने शादी की। वही नवीन के पिता का कहना है की बेटे के आईएएस बनने पर दूर-दूर से रिश्ते आने लग गए थे कोई तो पांच करोड़ रुपए तक के शादी के प्रस्ताव मिले मैंने मना कर दिया। नवीन के पिता गाजियाबाद में सेतु निगम में अकाउंटेंट है वही उनकी माँ स्वर्णलता एक अध्यापिका है।

नवीन का मानना है की शादी में फालतू पैसे खर्च करने से लड़की के परिवार पर अतिरिक्त बोझ पड़ता है। रंजना कुमारी भी समाज में ऐसे चलन के खिलाफ थी और वह अपनी शादी सादगी से करना चाहती थी।

Loading...