अगर 3 मई को लॉकडाउन खुलता है तो उसके बावजूद भी 13 दिन बंद रहेंगे Bank, चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

कोरोना संकट के कारण देश में 3 मई तक का लॉकडाउन लागु किया हुआ है, काफी लोगो के मन में अब ये सवाल है कि, यह लॉकडाउन 3 मई को खत्म होगा या और आगे बढ़ा दिया जायेगा। अगर लॉकडाउन खुलता है तो लोग बैंक तो जरूर जाएंगे, लेकिन अगर अपने भी ऐसा ही कुछ सोच के रखा है तो आपको बता दें कि, मई में 13 दिन बैंक बंद रहेंगे।

news18 में छपी खबर के अनुसार, दरअसल RBI की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक मई के महीने में पूरे 13 दिन बैंक बंद रहेंगे। जिनमे ईद, बुद्धपूर्णिमा, मजदूर दिवस जैसे अवकाश शामिल हैं। साथ ही अलग-अलग राज्यों में होने वाली छुट्टियां भी शामिल हैं। इस बीच खाताधारकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं उन तारीखों के बारे में जिनमे बैंक बंद रहेंगे।

देश में 1 मई को (मजदूर दिवस) का अवकाश है, और 3 को रविवार है। फिर 7 मई को बेलापुर, मुंबई, नागपुर, पणजी, पटना, तिरुवनंतपुरम, कोलकाता, कोची, इंफाल, हैदराबाद, गुवाहटी, चेन्नई, बेंगलुरु में बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टी रहेगी। उसके बाद 8 मई को कोलकाता में रवींद्रनाथ टैगोर जयंती है, और फिर 9 मई को दूसरा शनिवार और 10 मई को फिर रविवार की छुट्टी।

फिर 17 मई को रविवार है, और फिर 21 मई को जम्मू और श्रीनगर में शब-ए-कादर की छुट्टी। 22 मई को जम्मू और श्रीनगर में जुम्मत-उल-विदा की छुट्टी. 23 को चौथा शनिवार और 24 को रविवार है। 25 मई सभी राज्यों में रमज़ान ईद (ईद-उल-फ़ित्र) की छुट्टी है। 31 मई को रविवार होने की वजह से अवकाश रहेगा।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …