फेसबुक पर आपत्तिजनक वीडियो को लेकर गिरफ्तार हुए एजाज खान पर, लगाई गई ये गंभीर धाराएं, इस बार जमानत मिलना मुश्किल

सलमान के शो बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट अभिनेता एजाज खान को मुंबई पुलिस दवारा गिरफ्तार किया गया है। उनके ऊपर फेसबुक पर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में ये कार्रवाई हुई है। कुछ दिन पहले एजाज खान ने फेसबुक पर लाइव वीडियो के जरिए कई विवादित बयान दिया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसको लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एजाज खान के खिलाफ आईपीसी की 153 ए, 117 और 121 धाराओं के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। आपको बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं इससे पहले भी एजाज खान कई बार विवादों में आ चुके हैं।

लेकिन ये मामला तब गरमाया जब कोरोना वायरस के बीच सोशल मीडिया पर यूजर ने एजाज खान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इतना ही नहीं, आपत्तिजनक वीडियो के चलते यूजर ने एजाज खान को अरेस्ट करने की भी मांग की।

एजाज खान ने अपने वीडियो में कहा कि, कुछ भी हो जाए मुस्लमान जिम्मेदार, हिंदुस्तान में कुछ भी हो जाए उसके लिए मुस्लमान जिम्मेदार। एजाज ने गालियों का इस्तेमाल किया और पत्रकारों को भी गालियां दी। साथ ही बीजेपी के लिए भी अपशब्द कहे। उन्होंने कहा कि अगर हो रहा है कोरोना तो हो जाने दो।

आपको बता दें कि ट्विटर पर भी कल सारा दिन अरेस्ट एजाज खान ट्रेंड हुआ। यूजर ने तुरंत इस वीडियो के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। यूजर ने इसे भड़काऊ, अपभद्र और देशद्रोही बताया था। आपको बता दें कि एजाज खान इससे पहले भी हेट स्पीच और मॉडल संग मारपीट को लेकर गिरफ्तार हुए हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …