स्मार्टफोन में दो सिम यूज़ करने वालों के लिए जरुरी सूचना, सभी कंपनियों ने लिया बड़ा फैसला

टेलीकॉम जगत में कदम रखते ही reliance jio ने, अन्य कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। reliance jio अपने सस्ते प्लान और फ्री सेवा को लेकर फैमस हुआ है। लेकिन अब reliance jio भी अन्य कंपनियों की तरह ही अच्छे पैसे वसूल रहा है। जिओ के सभी प्लान महंगे हो गए हैं। शुरू में जिओ के सस्ते प्लान की वजह से बाकि टेलिकॉम कंपनियों का बुरा हाल हो गया था। अपने ग्राहकों की सेवा को चालू रखने के लिए जिओ के अलावा अन्य कंपनियां अपने ग्राहकों से मिनिमम रिचार्ज के नाम पर लूट मचा रही है।

अगर वह मिनिमम रिचार्ज नहीं करवाते हैं, उनके नंबर पर सभी सेवाएं बंद कर दी जाती है। हालांकि, अभी के समय में जो लोग एक ही फोन में 2 सिम चला रहे थे वे प्राइमरी नंबर पर अनलिमिटेड और सेकेंडरी नंबर पर 35 का रिचार्ज करवा रहे थे।

लेकिन आज के मौजूदा समय में लोग ज्यादातर अपने स्मार्टफोन में 2 सिम रखते हैं, जिसमें से पहला जिओ और दूसरा एयरटेल या आईडिया-वोडाफोन का सिम रहता हैं। ऐसे में अब एयरटेल और आईडिया-वोडाफोन ने कर्ज में होने के वजह से टैरिफ प्लान में 40 फीसदी तक बढ़ा दिया, जिसके वजह से अब एयरटेल और आईडिया-वोडाफोन ग्राहकों को 49 रुपये का मिनिमम रिचार्ज करवाना पड़ रहा है। इस मिनिमम रिचार्ज में ग्राहकों को 28 दिनों के लिए इनकमिंग के साथ 38 रुपये का टॉकटाइम और 100MB डेटा दिया जाता है।

Check Also

क्या पुलिस के डर से संबित पात्रा ने किया कोरोना का ड्रामा, सोशल मीडिया पर ऐसे बन रहे मीम्स

नई दिल्ली: अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा में कोरोना लक्षण सामने आने के …